Nazar24x7 हरपल - हरदम
www.nazar24x7.com समाचारों व् विचारों का ऐसा पोर्टल है जो शहरों की चकाचौंध से इतर गाँव की सौंधी महक से लबरेज , आप तक उन ख़बरों को लाने का एक गिलहरी प्रयास कर रही है जिन्हें भारत की मुख्यधारा मीडिया अक्सर दबा देती है या तो नजरअंदाज कर देती है | आप निश्चिन्त हो सकते हैं क्योंकि वहाँ रहेगी हमारी नज़र 24x7 हरपल -हरदम |

टाटा स्टील के वेस्ट बोकारो डिवीजन ने 262 मेधावी छात्रों को किया सम्मानित

0
  • पुलिस अधीक्षक ने कहा शिक्षा से बेहतर कोई निवेश नहीं।
  • 2019-20 के दौरान 1000 से अधिक छात्रों ने इस प्री मैट्रिक कोचिंग सेंटर से निः शुल्क कोचिंग प्राप्त की
  • पिछले 8 वर्षों में समुदाय के 7000 से अधिक छात्रों ने इस पहल का उठाया लाभ

 “टाटा स्टील ने हमेशा समुदाय के समग्र विकास की दिशा में काम किया है। समुदाय के बच्चे अब आगे आ रहे हैं और हमारी विभिन्न शैक्षिक पहलों का लाभ उठा रहे हैं । मुझे खुशी है कि छात्रों ने इस वर्ष भी 100% परिणाम दिया है और मैं उन सभी को बधाई देता हूं”- मनीष मिश्रा महाप्रबंधक , वेस्ट बोकारो डिवीजन

@नज़र टीमरामगढ ( झारखंड ) :- देश की अग्रणी औधोगिक संस्थान टाटा स्टील अपने परिचालन के क्षेत्रों में जरूरतमन्द छात्रों के बीच गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को बढ़ावा देते हुए वेस्ट बोकारो डिवीजन ने वेस्ट बोकारो के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में मेधावी छात्रों के लिए सोमवार को सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रभात कुमार,पुलिस अधीक्षक, रामगढ़, ने मनीष मिश्रा, महाप्रबंधक , वेस्ट बोकारो, टाटा स्टील के साथ शिरकत की ।

262 meritorious students honored by West Bokaro division of Tata Steel 1टाटा स्टील फाउंडेशन (टीएसएफ) द्वारा प्रायोजित प्री-मैट्रिक कोचिंग सेंटर के टॉप 14 छात्रों को इस वर्ष झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा आयोजित मैट्रिक परीक्षा में बेहतरीन अंक हासिल करने के लिए सम्मानित किया गया। इस वर्ष टीएसएफ ने अपने 7 प्री-मैट्रिक कोचिंग सेंटर के माध्यम से इस क्षेत्र के 1000 से अधिक जरूरतमन्द छात्रों तक अपनी पहुंच बनाई थी , जिनमें से 378 छात्र वार्षिक माध्यमिक बोर्ड परीक्षाओं के लिए उपस्थित हुए । 99 छात्रों ने डिस्टिंशन हासिल की और कुल 262 छात्रों ने फर्स्ट डिवीजन हासिल किया है। ऐसे सभी छात्रों को प्रमाण पत्र, विजुवल शब्दकोश और उपहार देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर 7 प्री मैट्रिक कोचिंग सेंटर के 14 शिक्षकों को उनकी मेहनत और फोकस्ड एप्रोच के लिए भी पुरस्कृत किया गया।

262 meritorious students honored by West Bokaro division of Tata Steel 2बच्चों को संबोधित करते हुए एसपी प्रभात कुमार ने कहा, “शिक्षा से बेहतर कोई निवेश नहीं है। छात्रों के लिए यह समय कठिन परिश्रम और सांसारिक विचलन से दूर रहने का है । इस क्षेत्र के जरूरतमन्द छात्रों को निशुल्क प्री-मैट्रिक कोचिंग जैसी पहल के साथ, टाटा स्टील न केवल बच्चों के भविष्य को उज्ज्वल बना रही है बल्कि दूसरों को भी आगे बढ्ने के लिए प्रेरित कर रही है । मैं सभी छात्रों और शिक्षकों को उनकी कड़ी मेहनत के लिए बधाई देता हूं ।
इस अवसर पर श्री कुमार ने अपने स्कूल के दिनों के अनुभवों को भी साझा किया और अभिभावकों को सलाह दी कि वे अपने पसंदीदा क्षेत्र के चयन में अपने बच्चों का सहयोग करें”।

इस अवसर पर मनीष मिश्रा महाप्रबंधक , वेस्ट बोकारो डिवीजन ने कहा, “टाटा स्टील ने हमेशा समुदाय के समग्र विकास की दिशा में काम किया है। समुदाय के बच्चे अब आगे आ रहे हैं और हमारी विभिन्न शैक्षिक पहलों का लाभ उठा रहे हैं । मुझे खुशी है कि छात्रों ने इस वर्ष भी 100% परिणाम दिया है और मैं उन सभी को बधाई देता हूं”।

प्री-मैट्रिक कोचिंग कोचिंग का प्रारंभिक भाग छठी से सातवीं कक्षा के छात्रों पर केंद्रित है जिसका उद्देश्य बच्चों की नींव को मजबूत करना है। एक बार बेस बन जाने के बाद, अगला सेगमेंट आठवीं से दसवीं की कक्षाओं के छात्रों पर केंद्रित होता है और उन्हें फिनाले के लिए तैयार करने में मदद करता है। प्री-मैट्रिक कोचिंग सेंटर्स ने पिछले 8 वर्षों में लगभग 7000 छात्रों को मुफ्त में कोचिंग प्रदान की है। टाटा स्टील फाउंडेशन द्वारा वर्तमान में यह पहल इस क्षेत्र के सात केन्द्रों के माध्यम से चलाई जा रही है।

इस अवसर पर जिला परिषद रामगढ़ की उपाध्यक्ष सरिता देवी, वेस्ट बोकारो डिवीजन, टाटा स्टील के चीफ़ (क्यूएसई), अनुराग दीक्षित, वेस्ट बोकारो डिवीजन, टाटा स्टील के चीफ़ (कोल बेनीफिशियेशन) बी0बी0 सुधीर कुमार, वेस्ट बोकारो डिवीजन, पीके श्रीवास्तव, चीफ सीईपी, महेश प्रसाद, अध्यक्ष, आरसीएमएस, वेस्ट बोकारो और कैलाश गोप, सचिव आरसीएमएस, वेस्ट बोकारो उपस्थित थे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More